यास्तिका भाटिया और शैफाली के आगे घुटने टेके लगातार 26 मैच जितने वाली ऑस्ट्रेलिआई टीम

भारत के लिए खेलने का सपना हर कोई खिलाडी बड़ी सिद्दत से देखता है और खूब सारे खिलाडी इस सपने को लगातार देखते रहते है पर पूरी लगन और ईमानदारी से मेहनत करने के बाद भी ये सपना अधूरा रह जाता है तो कुछ खिलाडी अपने घरवालों के सपने को पूरा करने के लिए खेल को चुनते है ।

भारत की टीम में 21 सितम्बर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करने वाली होनहार और युवा खिलाडी यास्तिका भाटिया ने आज अपने पापा, परिवार और खुद का सपना पूरा कर दिखाया है ।

किसी के सपने पुरे होते देखना भी वाकई एक सुखद अहसास ही है , है न ??

ऑस्ट्रेलिया ने वन डे में लगातार 26 मैच जीते और ऑस्ट्रेलिया के इस विजय रथ को रोकने में भारत की युवा खिलाडी यास्तिका भाटिया, शैफाली वर्मा और झूलन गोस्वामी के बेहतरीन प्रदर्शन के साथ ही पूरी भारतीय टीम का शानदार खेल बहुत बड़ा योगदान रहा ।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने 264 रनो को पीछा करके अब तक के सबसे बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया है । यह सच में बड़ी जीत है ।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के हुई 3 वन डे मैचों की सीरीज भले ही 1-2 से हार गयी हो पर आज के तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा कर ऑस्ट्रेलिया की लगातार 26 जीत के रिकॉर्ड पर विराम लगा दिया । मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 264 रन बनाकर भारत को बड़ा मुश्किल लक्ष्य दिया पर यास्तिका 64 रन (69 गेंद ) और शैफाली 51 रन (91) रन की जबरदस्त परियों के दम पर भारत ये मैच 2 विकेट से जीत के जबरदस्त वापसी की ।

शैफाली वर्मा,झूलन गोस्वामी और भारतीय महिला खिलाडी को आप जानते ही हो पर आज की युवा स्टार यास्तिका भाटिया के बारे में जानना आपके लिए काफी सुखद अनुभव होने वाला है ।

यास्तिका भाटिया का परिचय

21 साल की उम्र में इंडिया के लिए 21 सितम्बर को डेब्यू करने वाली यास्तिका पिछले 3-4 साल से बरोदा के लिए शानदार क्रिकेट खेल रही है और 2019 के ACC इमर्जिंग विमेंस एशिया कप में भारतीय टीम को विजेता बनाने में बड़ा योगदान दिया और यहाँ प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट रही ।

यास्तिका भाटिया domestic cricket pic
debudant yastika bhatia #catchityaar

गुजरात के लिए विकेट कीपिंग और ऊपरी क्रम में बल्लेबाज़ी करने वाली इस होनहार प्लेयर का पहला मैच काफी शानदार रहा । डेब्यू मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ51 गेंदों में 35 रनो की पारी में शानदार शॉट्स के अलावा गजब का विश्वाश दिखता है ।

चलिए बात करते है यास्तिका भाटिया से जुडी हुई खूब सारी बाते – कैसे यास्तिका ने क्रिकेट को करियर के रूप में चुना ? कैसे घरवालों ने उनका साथ दिया ? यास्तिका भाटिया को कितना संघर्ष करना पड़ा ? और भारत की टीम को किस जगह ले जाना चाहती है यास्तिका ??

यास्तिका भाटिया का क्रिकेट सफर

8 साल की उम्र में यास्तिका के पापा ने इनको क्रिकेट अकेडमी में खेलने के लिए डाल दिया और क्रिकेट के साथ साथ पढाई पर भी फोकस रहे इसके लिए एक अच्छा शेडूल बनाया जिसको फॉलो करने का काम यास्तिका का था और यास्तिका ने शेडूल को लगातार काफी सालो तक फॉलो किया और इसका परिणाम ये रहा कि यास्तिका ने 12th क्लास में साइंस में 89% से पास होने के साथ ही क्रिकेट में भी बहुत अच्छी पकड़ बना ली ।

यास्तिका भाटिया childhood pic
यास्तिका भाटिया #catchityaar

21 वर्षीय यास्तिका बचपन से ही पढाई और खेल दोनों में ही अव्वल है । यास्तिका के घर में सब डॉक्टर और इंजीनयर है, तो जब यास्तिका के पापा हरीश भाटिया ने यास्तिका को क्रिकेट के लिए सपोर्ट किया तब काफी लोगो ने उनको सलाह दी थी कि क्रिकेट में कोई फ्यूचर नहीं है पर यास्तिका क्रिकेट खेलने में काफी अच्छी रही है इस कारण उनके पापा को उम्मीद थी कि उनका सपना जरूर पूरा होगा ।

आज यास्तिका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू करके न केवल अपने पापा ( हरीश भाटिया ) का सपना पूरा किया बल्कि दुनिया को सन्देश भी दिया है कि पॉजिटिव ऐटिटूड, लगन और धैर्य के साथ की गई मेहनत का परिणाम हमेशा अच्छा ही निकलता है ।

यास्तिका भाटिया की बायोग्राफी,आयु,फॅमिली बैकग्राउंड, बॉयफ्रैंड,स्टैट्स,क्रिकेट करियर ,फोटो,सोशल साइट, नेटवर्थ कमाई और भी बहुत कुछ

यास्तिका भाटिया – क्रिकेट करियर

नामयास्तिका भाटिया
Date of birth11 January 2000
Age21 years
ProfessionCricket
RoleWicketkeeper-Batsman
Batting StyleLeft handed bat
TeamIndia c women, India women

यास्तिका भाटिया – फॅमिली बैकग्राउंड

पूरा नामयास्तिका हरीश भाटिया
पिता जी का नामहरीश भाटिया
माता का नामN/A
भाई का नामN/A
बहन का नामN/A
जन्मस्थानबरोदा ( वड़ोदरा )

यास्तिका भाटिया की पसंद

  • आइडियल क्रिकेटर – एडम गिलक्रिस्ट
  • रोले मॉडल – स्मृति मंधाना , जेमिमाः रोड्रिगुएस
  • पसंदीदा क्रिकेटर – विराट कोहली
  • दूसरे खेल – बैडमिंटन ,स्विमिंग, कराटे . कराटे-में स्टेट लेवल तक खेली है यास्तिका और ब्लैक बेल्ट है .
  • मूवी देखनी पसंद करती है कोई फेवरेट हीरो नहीं है पर शाहरुख़ खान की कुछ मूवी बहुत पसंद है .
  • लाइफ का लक्ष्य – भारतीय जर्सी पहकर खेलना और भारत को वर्ल्ड कप विजेता बनाना
  • टर्निंग पॉइंट ऑफ़ लाइफ – 145 रन हरियाणा के खिलाफ बनाये वहाँ से लाइफ चेंज होती चली गयी
  • खाना – पिज़्ज़ा

Yastika Bhatia Physical stats

NameYastika Bhatia
Height5 feet 2-6 inch aproximetly
Weight55-65 aproximetly
Eyes ColourBlack
Hair colourBlack

यास्तिका भाटिया को इंडिया टीम में सेलेक्ट होने पर कैसा फील हुआ ?

फरवरी 2021 में भारत साउथ अफ्रीका के साथ सीरीज होनी थी जिसके लिए भारतीय टीम में पहली बार सेलेक्ट हुई यास्तिका भाटिया से जब एक इंटरव्यू में भारतीय टीम में सेलेक्ट होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा –

मैं राजकोट में बरोदा विमेंस टीम के साथ प्रैक्टिस मैच खेल रही थी। जब मुझे सुबह पता चला की मै इंडिया की में सेलेक्ट हो गयी । मैं बहुत खुश और आश्चर्यचकित थी । जब इस बारे में मैंने पापा को बताया तो उनकी आँखे ख़ुशी के मारे भर आयी थी । मेरे घरवाले राजकोट आये और वहां से हम बरोदा साथ वापस आये बीच में रात को एक अच्छे होटल में रुके । बहुत ही लम्बे समय के बाद उस दिन मैंने पिज़्ज़ा खाया, इस स्पेशल मोमेंट को सेलिब्रेट किया। ये एक बेहद खूबसूरत लम्हा था – यास्तिका भाटिया

फरवरी 2021 में यास्तिका को पहली बार भारत की टीम की तरफ से कॉल आया और अफ्रीका के खिलाफ हुई सीरीज में ड्रेससिंग रूम में तो रही यास्तिका पर भारत की जर्सी पहनने का सपना अभी भी अधूरा ही था ।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही वन डे सीरीज में भारत की तरफ से 21 सितम्बर 2021 को यास्तिका भाटिया ने अंतरास्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया है ।

उम्मीद करते है यास्तिका खूब सारे रन बनाये। भारत को वर्ल्ड कप दिलाने में योगदान दे और खूब सारी लड़कियों को अपने सपने पुरे करने के लिए प्रेरित करती रहे ।

यास्तिका भाटिया जैसे खिलाडियों की है दरकरार…Lets Catch it Yaar

Ravi Bakolia

Hi... i m Ravi Bakolia here .. i have done graduation in IT stream ... i just love read and write about the things i passionate about ... cricket is my passion and happy to share amazing facts , things and stats about cricket. i m new in blogging field , need your love, support and blessing ...thanks..Lets catch it yaar

Leave a Reply