द हंड्रेड में शैफाली वर्मा की तूफानी पारी (Shafali Verma in #The Hundred #100)

द हंड्रेड क्रिकेट लीग में एक और भारतीय खिलाडी फॉर्म में आ गयी और जबरदस्त अंदाज़ में खेलते हुए अपनी टीम को 10 विकेट से बड़ी जीत दिलाई ।

अरे हाँ आप सोच रहे हो वही भारत की सबसे तूफानी बल्लेबाज़ शैफाली वर्मा फॉर्म में आ गयी और क्या जबरदस्त खेली !!!
मैच को इतनी आसानी से जीत लिया कि विपक्षी टीम जरूर सोचने पर मजबूर होगी कि ये खिलाडी कैसे आसानी से चौके छक्के मार कर मैच खत्म कर देती है ।

अगर हम देखे तो भारतीय महिला क्रिकेटर ने द हंड्रेड विमेंस लीग में तूफान मचा रखा है सब भारतीय महिलाओ की ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी को देख कर तारीफों के पुल बांधे जा रहे है और तारीफ होनी भी चाहिए क्यों की इंग्लैंड की पिच पर इस तरह खेलना सच में काफी मुश्किल है ।

पहले उस मैच की बात करते है जिसमे शैफाली ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से मैच एक तरफा किया ।

द हंड्रेड विमेंस लीग – मैच नंबर #23 (The Hundred Women Competition)

वेल्श फायर बनाम बिर्मिंघम फोनिक्स वीमेन (Welsh Fire vs Birmingham phoenix) women

वेल्श फायर वीमेन ने पहले खेलते हुए 100 गेंदों में ब्रोनय स्मिथ की 38 रन की पारी की बदौलत 127 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया ।

बिर्मिंघम फोनिक्स वीमेन की ओपनर शैफाली वर्मा और इवेलिन जोंस ने इस स्कोर को बहुत छोटा साबित कर दिया । दोनों ही ओपनर आक्रामक शॉट खेलते हुए पारी को मजे से खेल रही थी और पता ही नहीं चला कब बर्मिघम फोनिक्स की टीम मैच जीत गयी ।

शैफाली वर्मा द हंड्रेड में
#shafaliverma #evejones #partnership #the hundred #the100 #birminghamphoenix #catchityaar

पता इसलिए नहीं चला क्यों कि शैफाली और जोंस कि बैटिंग देखने में बहुत मजा आ रहा था । शैफाली ने 42 गेंदों में ताबड़तोड़ 9 चौक्के और 2 छक्कों से 76 रन कि शानदार पारी खेली वही जोंस भी 35 गेंदों में 52 रन की पारी खेल कर नाबाद रही और टीम 10 विकेट से मैच जीत गयी ।

भारतीय महिला क्रिकेटर का तूफान 100 बॉल क्रिकेट लीग में | Indian Women Cricketer’s Storm 100 Ball Cricket League

जैसा की आपको पता ही है की पांच भारतीय महिला क्रिकेटर इस अनोखे और दिलचस्प क्रिकेट लीग में खेल रही है ।

इंग्लैंड में अपनी तरीके के पहले 100 बॉल टूर्नामेंट में भारतीय खिलाडी हरमनप्रीत कौर , जेमिमाः रोड्रिगुएस , स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा और शैफाली वर्मा ।

द हंड्रेड क्रिकेट 100 ball cricket league indian players catchityaar
#thehundred #indiancricketers #catchityaar

जेमिमाः तो पहले मैच से ही फॉर्म में चल रही है और क्या खूब खेल रही है इस लीग की पुरुष और महिला क्रिकेटर में सबसे ज्यादा रन बना रखे है ।

स्मृति मंधाना भी शुरू में इतना ज्यादा कुछ नहीं कर पायी पर फिर फॉर्म में आकर अपनी खूबसूरत बल्लेबाज़ी से फिफ्टी लगाई ।

हरमनप्रीत कौर भी अच्छी खेल रही है पर अभी तक बड़ी पारी खेलने में सफल नहीं हुयी पर जल्द ही हरमन प्रीत कौर भी शैफाली की तरह बड़ी पारी खेलती नजर आएगी ।

दीप्ति शर्मा का प्रदर्शन अभी तक औसत चल रहा है बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों में पर उनमे कितना दम हम भारतीय प्रसंशक जानते है ।

जेमिमाः रॉड्रिक्स ने द हंड्रेड लीग में गेंदबाज़ो को रुलाया

जिस तूफानी अंदाज़ में जेमिमाः रॉड्रिक्स खेल रही है हर भारतीय क्रिकेट प्रशंसक देख कर जेमिमाः रॉड्रिक्स का फैन हो जायेगा ।

जेमिमाः रॉड्रिक्स ने द हंड्रेड क्रिकेट लीग में 5 मैच में 3 फिफ्टी लगाकर 241 रन बनाकर तूफानी फॉर्म में है । महिला क्रिकेटर और पुरुष क्रिकेटर दोनों में सबसे ज्यादा रन बना कर टॉप स्कोरर है ।

इसके अलावा विमेंस द हंड्रेड में सर्वोच्च स्कोर 92* भी जेमिमाः के नाम ही है और सबसे ज्यादा तेज़ स्ट्राइक रेट (154.48) से भी जेमिमाः ही खेल रही है । जेमिमाः ने ये रन 60.25 की औसत से बनाये है कमाल है ना !!!

इसके अलावा जेमिमाः जैसे चौके छक्के मार रही है गेंदबाज़ को तो रोना आता ही होगा !!! हाहाहा है न ?

जेमिमा रोड्रिग्स द हंड्रेड
Jemimah Rodrigues 92* in The hundred

इतनी शानदार बल्लेबाज़ी कर रही है जेमिमाः की पुरुष क्रिकेटर भी जेमिमाः से ज्यादा रन नहीं बना पा रहे है सच में देख कर गर्व होता है की भारतीय महिला कितनी काबिलियत रखती है , है ना ?

H100 या English 100 क्रिकेट लीग क्या है ?

द हंड्रेड लीग के नाम से शुरू हुई इस लीग में 100 बॉल की एक पारी होती है और आईपीएल की तरह ही क्रिकेट प्रशंसकों का मनोरंजन करने के लिए इस लीग की शुरुआत 21 जुलाई 2021 को हुई है। इस लीग में काफी सारे क्रिकेट के नए रूल्स बने है जो इस लीग को काफी रोमांचक बनाते है ।

इस लीग में भारतीय महिला तो खेल रही है पर बीसीसीआई ने भारतीय पुरुष क्रिकेटर्स को भारत के बाहर किसी लीग में खेलने की इजाजत नहीं दी है पर भारतीय महिला क्रिकेटर के इस लीग में खेल को देखकर जरूर अगली बार भारतीय पुरुष खिलाडी भी खेल सकते है इस बारे में आपकी क्या राय है ?

इस लीग के नए अनोखे नियम और इस लीग के बारे में सारी जानकारी नीचे लिखे लिंक पर क्लिक करके जान सकते हो ।

शैफाली वर्मा की फॉर्म यूँ ही रहे बरक़रार…Lets Catch it Yaar

Ravi Bakolia

Hi... i m Ravi Bakolia here .. i have done graduation in IT stream ... i just love read and write about the things i passionate about ... cricket is my passion and happy to share amazing facts , things and stats about cricket. i m new in blogging field , need your love, support and blessing ...thanks..Lets catch it yaar

Leave a Reply