आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 (POTM – October 2021)

आप सबको दिवाली की बहुत बहुत शुभकामना – हैप्पी दिवाली ।

दिवाली के साथ साथ टी20 क्रिकेट का त्यौहार चल रहा है, आईपीएल खत्म होते ही टी20 वर्ल्ड कप का लुफ्त उठा रहे है हम सब ।

टी20 के त्यौहार के बीच इस महीने के (POTM) आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 के बारे में चर्चा कर लेते है क्यों की इस बार बहुत कड़ा मुकाबला हुआ और इस मुकाबले में विजेता रहे है ये खिलाडी –

पुरुष प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 का अवार्ड मिला है – आसिफ अली को । आसिफ अली का प्रदर्शन शाकिब अल हसन और डेविड विसे पर भारी पड़ा है । 

महिला प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 का अवार्ड मिला है – लॉरा डेलानी को । लॉरा डेलानी ने उम्दा प्रदर्शन किया है और इनके प्रदर्शन के कारण गैबी लेविस और मैरी-ऐनी मुसुण्डा को फिर इंतज़ार करना पड़ेगा अपने प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड का ।

अब सवाल ये है इन खिलाडी को प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 (POTM) कैसे और क्यों चुना गया ?? इन खिलाडियों ने अक्टूबर महीने में किस तरह का प्रदर्शन किया ?? प्लेयर ऑफ़ द मंथ अक्टूबर के लिए नामांकित खिलाडी कौन कौन रहे ? और किस आधार पर इनको नामांकित किया गया ?? अंत में आप कैसे आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ में वोट कर सकते हो ?

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 नामांकित खिलाडी कौन कौन है ?? #POTM

हर महीने आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ के लिए पुरुष और महिला दोनों केटेगरी में अलग अलग खिलाडी नामांकित किये जाते है। तो हम यहाँ नामांकित खिलाडियों को अलग अलग देखेंगे । पहले पुरुष केटेगरी में कौन कौन नामांकित हुए और क्यों हुए इस बारे में अच्छे से जानेगे, फिर महिला केटेगरी के बारे में – तो चलिए

पुरुष क्रिकेटर जो कि नामांकित हुए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 (#POTM) के लिए

  • आसिफ अली – पाकिस्तान
  • शाकिब अल हसन – बांग्लादेश
  • डेविड विसे – नामीबिया
आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ अक्टूबर 2021 POTM october male nominee
#आईसीसी #प्लेयरऑफ़दमंथ #अक्टूबर2021 #POTMOctober #malenominee #catchityaar

क्यों नामांकित हुए – आसिफ अली, शाकिब अल हसन और डेविड विसे ??

आसिफ अली – पाकिस्तान

पाकिस्तान के आसिफ अली ने वर्ल्ड कप टी 20 में जबरदस्त पावर हिटिंग करके अपनी टीम को जीत दिलाई । नूज़ीलैण्ड और अफगानिस्तान के खिलाफ काम बॉल में अपनी तेज तरार मैच जीताऊ पारी खेली ।

नूज़ीलैण्ड के खिलाफ तेज तरार 27* रन बनाये 12 बॉल में वही अफगानिस्तान के खिलाफ एक ओवर में 4 छक्के लगा के बढ़िया पारी खेली । आसिफ अली की ऐसी शानदार बल्लेबाजी के चलते प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 के रेस में सबसे आगे रहे ।

आसिफ अली के आंकड़े देखने में जितने हल्के लग रहे है उतने ही मुश्किल परिस्थिति में बल्लेबाजी कर पाकिस्तान की जीत के नायक रहे है ।

आसिफ अली

MatchInningsRunsAverageSR
T20645757.00237.50

शाकिब अल हसन – बांग्लादेश

बांग्लादेश के लिए शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप टी 20 में आल राउंड प्रदर्शन किया । पहले क्वालिफिकेशन राउंड में बांग्लादेश को सुपर 12 में जगह दिलवाई ।

शाकिब अल हसन के आंकड़े बड़े ही शानदार है , नजर डालिये –

शाकिब अल हसन

MatchInningsRunsBat AvgWicketsBowl AvgBBI
T206613121.831111.184/9

डेविड विसे – नामीबिया

नामीबिया के डेविड विसे ने अक्टूबर महीने में क्या गजब की आल राउंडर भूमिका रही है नामीबिया के लिए । नामीबिया के मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करने आते डेविड ने 66* और 28* रन पारी खेली नीदरलैंड और आयरलैंड के खिलाफ । बल्ले के साथ बॉल से भी 7 विकेट लिए कुल वर्ल्ड कप टी 20 में ।

तो देख लो डेविड विसे के आंकड़े कितने कमाल के है ।

डेविड विसे

MatchInningsRunsBat AvgHSWicketsEconomy
T206616227.0066*77.23

महिला क्रिकेटर जो कि नामांकित हुए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 (#POTM) के लिए

महिला श्रेणी में आयरलैंड और ज़िंबाबवे के बीच हुई वन डे सीरीज में उम्दा प्रदर्शन करने वाली खिलाडी ही नामांकित खिलाडी चुनी गयी है प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 के लिए –

  • लॉरा डेलानी – आयरलैंड
  • गैबी लेविस – आयरलैंड
  • मैरी-ऐनी मुसुण्डा – ज़िम्बाब्वे
आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ अक्टूबर 2021 POTM october female nominee
#आईसीसी #प्लेयरऑफ़दमंथ #अक्टूबर2021 #POTMOctober #femalenominee #catchityaar

क्यों नामांकित हुई – लॉरा डेलानी, गैबी लेविस और मैरी-ऐनी मुसुण्डा ??

लॉरा डेलानीआयरलैंड

आयरलैंड महिला टीम की कप्तान लॉरा डेलानी ने 189 रन बनाये ज़िम्बाब्वे के खिलाफ वन डे सीरीज में । अपने शानदार प्रदर्शन के कारण लॉरा डेलानी को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 (POTM) के लिए नामांकित किया गया है ।

लॉरा डेलानी के लाजवाब आंकड़े आप देख सकते हो –

लॉरा डेलानी

MatchInningsRunsBat AvgHS50+SR
ODI4418963.00862108.62

गैबी लेविसआयरलैंड

गैबी लेविस भी ज़िम्बाब्वे सीरीज में उम्दा प्रदर्शन करके आयरलैंड को 3-1 से सीरीज जिताने में अच्छा खाशा योगदान दिया और इसी कारण महिला प्लेयर ऑफ़ द मंथ (#POTM) के लिए नामांकित हुई है । गैबी लेविस के आंकड़े आपके सामने है –

गैबी लेविस

MatchInningsRunsBat AvgHS50+SR
ODI4426387.67101377.13

मैरी-ऐनी मुसुण्डा – ज़िम्बाब्वे

मैरी-ऐनी मुसुण्डा ने पहले वन डे में 103 रन की पारी खेल के ज़िम्बाब्वे को जबरदस्त जीत दिलाई । मैरी-ऐनी मुसुण्डा के आंकड़े सच में तारीफ ऐ काबिल है –

मैरी-ऐनीमुसुण्डा

MatchInningsRunsBat AvgHS50/100SR
ODI4416956.331030/191.35

विजेता प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 (#POTM) के

इस बार के आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 (#POTM) का अवार्ड पुरुष श्रेणी में “आसिफ अली” और महिला श्रेणी में आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – अक्टूबर 2021 का अवार्ड “लॉरा डेलानी” को मिला है ।

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड की पहल कब हुई ??? सबसे पहला प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड किसको मिला ?? किस तरह खिलाडी नामांकित होते है?? फिर नामांकित खिलाडियों को कौन- कौन वोट कर सकते है?? अंत में कैसे एक खिलाड़ी को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ चुना जाता है ?? अब तक किस किस देश के कौन कौन से खिलाडी चुने गए है ??? इचछ प्लेयर ऑफ़ द मंथ की लिस्ट जनवरी से अक्टूबर 2021 तक – प्लेयर ऑफ़ द मंथ से सम्बंधित किसी भी सवाल का जवाब नीचे लिखे लिंक पर क्लिक कर के जान सकते हो ।

Catch it Yaar

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ अक्टूबर…Lets Catch it Yaar

Ravi Bakolia

Hi... i m Ravi Bakolia here .. i have done graduation in IT stream ... i just love read and write about the things i passionate about ... cricket is my passion and happy to share amazing facts , things and stats about cricket. i m new in blogging field , need your love, support and blessing ...thanks..Lets catch it yaar

Leave a Reply