आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – मार्च 2021 (POTM – March 2021)

एक बार फिर हम आ गए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – मार्च 2021 (ICC Player of The Month – March 2021) के बारे में आपको जानकारी देने । इससे पहले वाले जनवरी 2021 और फरवरी 2021 आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ पुरुष अवार्ड भारतीय क्रिकेटर्स को गए है । जनवरी 2021 में यह अवार्ड ऋषभ पंत और शबनिम इस्माइल को मिला था । वही फरवरी 2021 में यह अवार्ड रविचंद्रन आश्विन और टैमी बाउमेंट को मिला था । आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे >>>

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ- जनवरी 2021

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ- फरवरी 2021

मार्च 2021 – क्या लगता फिर भारतीय किसी भारतीय सितारे को यह अवार्ड मिलेगा ?? चलिए जानते है ।

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – मार्च 2021 के लिए नामांकित खिलाडी कौन-कौन थे ? (POTM – March 2021)

पुरुष क्रिकटर जो की नामांकित हुए इस अवार्ड के लिए

  • राशिद खान – अफगानिस्तान
  • सीन विल्लियम्स – ज़िम्बाब्वे
  • भुवनेश्वर कुमार – इंडिया
प्लेयर ऑफ़ द मंथ - मार्च 2021 male cricketers nomination for POTM march 2021 catchityaar
#malecricketersnomination #iccplayerofthemonth #march2021 #catchityaar

भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी से जबरदस्त प्रदर्शन करके यह अवार्ड अपने नाम किया ।

राशिद खान, सीन विल्लियम्स, और भुवनेश्वर कुमार क्यों नामांकित हुए ??

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - मार्च 2021 nominee rashid khan POTM march catchityaar
#iccplayerofthemonth #nominee #rashidkhan #march2021 #catchityaar

राशिद खान – अफ़ग़ानिस्तान के राशिद खान ने 11 विकेट लेकर दूसरे टेस्ट में अपनी टीम को जिम्बांबे के खिलाफ जीत दिलाई । टेस्ट मैच के बाद, राशिद ने 3 टी20 में भी 6 विकेट लेकर अपनी टीम को 3-0 से सीरीज विन में योगदान दिया । राशिद के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते, राशिद का नाम प्लेयर ऑफ़ द मंथ – मार्च 2021 में नामांकित हुए ।

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - मार्च 2021 nominee sean williams POTM march catchityaar
#iccplayerofthemonth #nominee #seanwilliams #march2021 #catchityaar

सीन विल्लियम्स – सीन विल्लियम्स ने अफगानिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट मैच में 264 रन और 2 विकेट लेकर अच्छा प्रदर्शन किया । सीन ने 3 टी-20 भी खेले अफगानिस्तान के खिलाफ, जिनमे सीन ने 128.57 की रन गति से 45 रन बनाये ।

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - मार्च 2021 winner bhuvneshwar kumar POTM march catchityaar
#iccplayerofthemonth #winner #bhuvneshwarkumar #march2021 #catchityaar

भुवनेश्वर कुमार – भुवनेस्वर कुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे और टी20 में बढ़िया औसत से विकेट 10 लेकर जबरदस्त योगदान किया अपनी टीम इंडिया के लिए । कुमार ने वनडे में 4.65 के औसत से 6 विकेट लिए, वही 6.38 के औसत से 4 विकेट लिए टी20 में इंग्लैंड के खिलाफ । भुवी के इसे प्रदर्शन के चलते, आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – मार्च 2021 में नामांकित हुए ।

महिला क्रिकटर जो नामांकित हुई इस अवार्ड के लिए

  • राजेश्वरी गायकवाड़ – इंडिया
  • लिज़ेल्ले ली – दक्षिण अफ्रीका
  • पूनम राउत – इंडिया
प्लेयर ऑफ़ द मंथ - मार्च 2021 female cricketers nomination POTM march catchityaar
#femalecricketersnomination #icc-playerofthemonth #march2021 #catchityaar

लिज़ेल्ले ली ने शानदार खेल दिखा कर आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ़ द मंथ – मार्च 2021 अवार्ड अपने नाम किया ।

क्यों नामांकित हुए – राजेश्वरी गायकवाड़, लिज़ेल्ले ली, और पूनम राउत ??

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - मार्च 2021 nominee rajeshwari gayakwad POTM march catchityaar
#iccplayerofthemonth #nominee #rajeshwarigayakwad #march2021 #catchityaar

राजेश्वरी गायकवाड़ – इंडिया की राजेश्वरी गायकवाड़ ने 5 वनडे खेले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, जिनमे वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रही । वनडे सीरीज में राजेश्वरी गायकवाड़ ने 3.56 के औसत से कुल 8 विकेट लिए। राजेश्वरी ने फिर 3 टी20 में भी अपनी फॉर्म बरक़रार रखी और 4.75 के औसत से 4 विकेट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ।

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - मार्च 2021 winner lizelle lee POTM march catchityaar
#iccplayerofthemonth #winner #lizellelee #march2021 #catchityaar

लिज़ेल्ले ली – दक्षिण अफ्रीका की लिज़ेल्ले ली ने 4 वनडे में इंडिया के खिलाफ 1 शतक और 2 अर्धशतक बनाये । लिज़ेल्ले की बढ़िया फॉर्म ने उनको महिला वनडे बैटिंग रैंकिंग में टॉप पे पहुंचा दिया । लिज़ेल्ले ली के इसे प्रदर्शन के चलते, आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – मार्च 2021 में नामांकित हुए ।

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - मार्च 2021 nominee punam raut POTM march catchityaar
#iccplayerofthemonth #nominee #punamraut #march2021 #catchityaar

पूनम राउत – इंडिया की पूनम राउत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 वनडे में कुल 263 रन बनाये 87.66 की औसत से । पूनम ने 5 वनडे में 71.66 की रन गति से 263 रन बनाये । पूनम ने पूरी सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाये भारतीय टीम की तरफ से, जिसमे 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है ।

क्यों मिला भुवनेश्वर कुमार और लिज़ेल्ले ली को प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड ??

भुवनेश्वर कुमार – राशिद खान और सीन विल्लियम्स दोनों ने शानदार खेल दिखाया और भुवनेश्वर से ज्यादा विकेट और रन भी किये है । राशिद ने जहा 11 विकेट 1 टेस्ट मैच में वही सीन विल्लियम्स ने 264 रन 2 टेस्ट मैच में बनाये ।

वही भुवनेश्वर ने वनडे और टी-20 की नंबर 1 टीम – इंग्लैंड के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन करके अपनी टीम को सीरीज जीतने में योगदान दिया है । भुवी ने पूरी सीरीज अपनी गेंदबाजी से दबदबा बनाया रखा । भुवनेश्वर कुमार ने वनडे में 6 विकेट लिए, वही T-20 में 4 विकेट लिए लेकर भारत की जीत में योगदान किया ।

भुवी को पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए भुवनेश्वर कुमार को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – मार्च 2021 का अवार्ड मिला ।

लिज़ेल्ले ली – राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम राउत दोनों ने शानदार खेल दिखाया । जहा राजेश्वरी गायकवाड़ ने 12 विकेट लिए वनडे और टी20 दोनों में मिला कर , वही पूनम राउत ने 1 शतक और 2 अर्धशतक की मदद से 263 रन बनाये सीरीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ।

वही लिज़ेल्ले ली ने सिर्फ अपने बल्लेबाजी के दम पर 4 वनडे में 1 शतक और 2 अर्धशतक करके सीरीज दबदबा बनाये रखा । लिज़ेल्ले ली के प्रदर्शन ने उनको महिला वनडे रैंकिंग में टॉप पर पहुंचा दिया और साथ ही उनको आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ़ द मंथ – मार्च 2021 का अवार्ड भी मिला गया ।

ये आर्टिकल अगर आपको अच्छा लगा है तो हमें ख़ुशी होगी। आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ कैसे चुने जाते है और आप कैसे वोट कर सकते है जानने के लिए >>>यहाँ क्लिक करे

प्लेयर ऑफ़ द मंथ भारत के नाम लगातार तीसरी बार..Lets Catch it Yaar

Ravi Bakolia

Hi... i m Ravi Bakolia here .. i have done graduation in IT stream ... i just love read and write about the things i passionate about ... cricket is my passion and happy to share amazing facts , things and stats about cricket. i m new in blogging field , need your love, support and blessing ...thanks..Lets catch it yaar

Leave a Reply