आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – फरवरी 2021 (POTM – February 2021)

लो जी हम आ गए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – फरवरी 2021 (ICC Player of The Month – February 2021) के बारे में आपको जानकारी देने । इससे पहले हम आपको फरवरी 2021 आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ के बारे बताये, आपको याद दिला दे की जनवरी 2021 में यह अवार्ड ऋषभ पंत और शबनिम इस्माइल को मिला था । जनवरी 2021 आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे >>> आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ- जनवरी 2021

फरवरी 2021 – नया महीना, नए स्टार ।

आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – फरवरी 2021 के लिए नामांकित खिलाडी कौन-कौन थे ? (ICC Player of The Month – February 2021)

पुरुष क्रिकटर जो की नामांकित हुए इस अवार्ड के लिए

  • जो रुट
  • काइल मायर्स
  • रविचंद्रन आश्विन
प्लेयर ऑफ़ द मंथ - फरवरी 2021

रविचंद्रन आश्विन ने इंग्लैंड की खिलाफ 4 टेस्ट मैच की सीरीज में बल्ले और बॉल से बेहतरीन प्रदर्शन करके जो रुट और काइल मायर्स को हरा कर आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – फरवरी 2021 अवार्ड अपने नाम किया l

जो रुट, काइल मायर्स, और रविचंद्रन आश्विन क्यों नामांकित हुए ??

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - फरवरी 2021

जो रुट रुट ने फरवरी में खेले गए 4 टेस्ट मैचों में भारत के खिलाफ 333 रन और 6 विकेट लेके अपनी जनवरी की शानदार फॉर्म को बरक़रार रखा । रुट जनवरी के प्लेयर ऑफ़ द मंथ में भी नामांकित हुआ थे । रुट ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में 218 रन की शानदार पारी खेल कर इंग्लैंड को बड़ी जीत और सीरीज में 1-0 की बढ़त में अहम् योगदान दिया । बल्ले के साथ रुट ने भारत की स्पिन की मददगार पिचों पे अपनी फिरकी गेंदबाज़ी से 6 विकेट लेके भी बढ़िया योगदान दिया । इस लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – फरवरी 2021 में नामांकित हुए ।

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - फरवरी 2021

काइल मायर्स वेस्ट इंडीज की तरफ से टेस्ट डेब्यू किये मायर्स ने जबरदस्त मैच जीताऊ पारी खेली । मायर्स ने वेस्टइंडीज को बांग्लादेश के खिलाफ चौथी पारी में 395 रन चेस करने में अहम् योगदान दिया । मायर्स ने 210 रन बनाये चौथी पारी में और बांग्लादेश की खिलाफ जीत दिलाई अपनी टीम को ।

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - फरवरी 2021

रविचंद्रन आश्विन – आश्विन ने 3 टेस्ट खेले इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में, उनका प्रदर्शन बहुत ही बेहतरीन रहा । दूसरा टेस्ट जो की चेन्नई में था वहाँ आश्विन ने एक दम जुझारू 106 रन की पारी खेल के गज़ब का मैच विनिंग योगदान दिया । आश्विन ने इसी सीरीज 400 विकेट लेने का कीर्तिमान भी पूरा किआ । पूरी सीरीज में आश्विन ने बल्ले से 176 रन और बोलिंग में 24 विकेट लेके, भारत को सीरीज को जीतने में बड़ा योगदान दिए ।

महिला क्रिकटर जो नामांकित हुई इस अवार्ड के लिए

  • टैमी बाउमेंट
  • ब्रूके हॉलिडे
  • नट स्कीवर
प्लेयर ऑफ़ द मंथ - फरवरी 2021

टैमी बाउमेंट ने शानदार खेल दिखा कर आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ़ द मंथ – फरवरी 2021 अवार्ड अपने नाम किया ।

क्यों नामांकित हुए – टैमी बाउमेंट, ब्रूके हॉलिडे, और नट स्कीवर ??

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - फरवरी 2021

टैमी बाउमेंट – इंग्लैंड की टैमी बाउमेंट ने हालिया 3 वनडे मैच की सीरीज में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ कूल 231 रन बनाये । टैमी ने उसी सीरीज में नाबाद 72 रन की पारी भी खेली जिसमे उन्होंने अपनी टीम को 7 विकेट रहते मैच जीताया । टैमी ने हर मैच में फिफ्टी लगाई 3 मैच की सीरीज में । टैमी के बेहतरीन प्रदर्शन के आधार पे वह फरवरी 2021 अवार्ड में नामांकित हुई ।

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - फरवरी 2021

ब्रूके हॉलिडे – न्यूज़ीलैण्ड की ब्रूके हॉलिडे ने इंग्लैंड के खिलाफ 3 मैच की वनडे सीरीज में 110 रन और 2 विकेट लिए । ब्रूके हॉलिडे चौथी महिला क्रिकेटर बनीं है जिन्होंने अपने पहले 2 वनडे में अर्धशतक लगाया है ।

प्लेयर ऑफ़ द मंथ - फरवरी 2021

नट स्कीवर – इंग्लैंड की नट स्कीवर ने भी उसी सीरीज में बढ़िया प्रदर्शन किया न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ । नट ने 5 विकेट और कूल 96 रन जोड़े 3 वनडे में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ । सीरीज में नट सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रही और साथ ही दूसरे वनडे में 63 रन की पारी खेल के बल्लेबाज़ी में भी अच्छा योगदान दिया ।

क्यों मिला रविचंद्रन आश्विन और टैमी बाउमेंट को प्लेयर ऑफ़ द मंथ अवार्ड ??

रविचंद्रन आश्विन – जो रुट और काइल मायर्स दोनों ने शानदार खेल दिखाया और आश्विन से रन भी काफी ज्यादा बनाये । रुट और मायर्स दोनों ने यहाँ तक की दोहरा शतक भी लगाया और अपनी टीम को मैच – जीताऊ पारी भी खेली ।

वही आश्विन ने पूरी सीरीज अपनी गेंदबाजी से दबदबा बनाया रखा । बल्ले से आश्विन का योगदान रुट और मायर्स से कम ही रहा है पर गेंदबाजी में 24 विकेट लेके और साथ ही 1 शतक से पूरी सीरीज में भारत को मजबूत योगदान दिया । आश्विन की स्पिन गेंदबाजी के सामने सभी इंग्लैंड बल्लेबाज़ बेअसर दिखे ।

आश्विन के इस शानदार प्रदर्शन से ना केवल भारत ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में मात दी बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल भारत को जगह दिलाई । उनके पूरी सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए आश्विन को आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ – फरवरी 2021 का अवार्ड मिला ।

टैमी बाउमेंट – ब्रूके हॉलिडे और नट स्कीवर दोनों ने शानदार खेल दिखाया । जहा ब्रूके हॉलिडे ने बल्ले से 110 रन और 2 विकेट का योगदान रहा न्यूज़ीलैण्ड के लिए, वही नट स्कीवर ने 5 विकेट और 96 रन जोड़ के योगदान दिया इंग्लैंड क लिए ।

वही टैमी बाउमेंट ने सिर्फ अपने बल्लेबाजी के दम पर 3 वनडे में 3 अर्धशतक और मैच – जीताऊ पारी से दबदबा बनाये रखा । टैमी ने कूल 231 रन पूरी सीरीज में बनाये और उनके लगातार हर मैच के प्रदर्शन को देखते हुए टैमी बाउमेंट को आईसीसी विमेंस प्लेयर ऑफ़ द मंथ – फरवरी 2021 का अवार्ड मिला ।

ये आर्टिकल अगर आपको अच्छा लगा है तो हमें ख़ुशी होगी और आईसीसी प्लेयर ऑफ़ द मंथ कैसे चुने जाते है और आप कैसे वोट कर सकते है जानने के लिए >>>यहाँ क्लिक करे

प्लेयर ऑफ़ द मंथ का फिर से भारतीय स्टार…Lets Catch it Yaar

Ravi Bakolia

Hi... i m Ravi Bakolia here .. i have done graduation in IT stream ... i just love read and write about the things i passionate about ... cricket is my passion and happy to share amazing facts , things and stats about cricket. i m new in blogging field , need your love, support and blessing ...thanks..Lets catch it yaar

Leave a Reply